बागेश्वर में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के सौरभ जोशी विजयी

बागेश्वर। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बागेश्वर में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के सौरभ जोशी विजयी रहे। सौरभ को 747 वोट मिले। निर्दलीय प्रत्याशी लता 626 वोट लाकर दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि एनएसयूआई प्रत्याशी उमेश सिंह दुबड़िया 122 वोट लाकर तीसरे स्थान पर रहे। इनके अलावा जयदीप कुमार उपाध्यक्ष, विद्या पांडे छात्रा उपाध्यक्ष, भूपेश कुमार सचिव, अर्जुन थापा संयुक्त सचिव, सचिन कठायत कोषाध्यक्ष, मनोज चंद्र बचखेती विश्वविद्यालय प्रतिनिधि चुने गए।

अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के सौरभ और निर्दलीय लता के बीच कड़ी टक्कर रही। सौरभ जोशी ने लता को 121 मतों से पराजित किया। उपाध्यक्ष पद पर जयदीप कुमार को 677 मत मिले, जबकि विनय कुमार आर्या को 644 मत मिले। जयदीप ने विनय कुमार को 33 मतों से पराजित किया। छात्रा उपाध्यक्ष पद पर विद्या पांडे ने बीना रावत को 301 मतों से पराजित किया। विद्या को 879 और बीना को 578 मत मिले। सचिव पद पर भूपेश कुमार को 775 मत और मोहित सिंह रावल को 630 मत मिले। भूपेश ने मोहित को 145 वोट से शिकस्त दी। संयुक्त सचिव पद पर अर्जुन थापा को 731 मत मिले, जबकि नवीन सिंह नगरकोटी को 696 मत मिले। अर्जुन थापा ने 35 मतों से जीत हासिल की। कोषाध्यक्ष पद पर सचिन कठायत ने योगेश जोशी को 924 वोट से हराया। सचिन को 943, जबकि योगेश को 519 मत मिले।

विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर मनोज चंद्र बचखेती 669 मत मिले। अकील सिद्दीकी को 430, नितिन कुमार साह को 293 मत मिले। दीप्ति धौनी निर्विरोध सांस्कृतिक सचिव चुनी गई। विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों ने बाजार में विजयी जुलूस निकाला। सभी पदों पर 61 मत नोटा मिले। प्राचार्य डॉ. अंजू अग्रवाल, मुख्य निर्वाचन अधिकारी छात्र संघ डॉ. नरेश कुमार ने विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलायी।
एबीवीपी को निर्दलीय से मिली टक्कर
बागेश्वर। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बागेश्वर में एबीवीपी के सौरभ जोशी और निर्दलीय लता के बीच कांटे की टक्कर रही है। एनएसयूआई के प्रत्याशी उमेश सिंह दुबड़िया को करारी हार का सामना करना पड़ा। जिले के सबसे बड़े कॉलेज बागेश्वर में एनएसयूआई के प्रत्याशी की हार को संगठन के नेता पचा नहीं पा रहे हैं। पंचायत चुनाव निकट हैं। ऐेसे में एनएसयूआई की हार से कांग्रेस के नेताओं को जोरदार झटका लगा है। यहां पिछली बार भी निर्दलीय प्रत्याशी शशांक वर्धन जीते थे।

Category: कुमाऊं

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *