टिहरी निवासी 400 करोड़ के कारोबारी साम्राज्य का मालिक अरविंद बलोनी

By | March 19, 2019

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल का ये साधारण युवा आज 400 करोड़ रुपये के कारोबारी साम्राज्य का मालिक है और इनका नाम है अरविंद बलोनी। अरविंद बलोनी टीडीएस ग्रुप के अधिपति हैं और इन्होंने भी मेहनत और संघर्ष के दम पर कामयाबी की नयी कहानी लिखी है।अरविंद बलोनी के जीवन में कई सारे दिलचस्प पहलू हैं। कई सारी ऐसी घटनाएं हैं जो संघर्ष करने की प्रेरणा देती हैं।

महज़ 1200 रुपये से कारोबार शुरू करने वाले अरविंद अब 400 करोड़ रुपये के टीडीएस ग्रुप के मालिक हैं। टीडीएस ग्रुप अलग-अलग क्षेत्रों की बड़ी-बड़ी कंपनियों में मैन-पॉवर यानी श्रम-शक्ति प्रदान करता है। ये ग्रुप कर्मचारियों की भर्ती में भी बड़ी-बड़ी कंपनियों की मदद करता है। कंपनियों में कर्मचारियों से जुड़ी ज़रूरतों को पूरा करने में टीडीएस ग्रुप ने महारत हासिल कर ली है। टीडीएस ग्रुप बड़ी तेज़ी से रिटेल बिज़नस, रियल एस्टेट और हॉस्पिटैलिटी – होटल्स के कारोबार में भी तरक्की कर रहा है। शिक्षा के ज़रिये समाज-सेवा के काम को टीडीएस ग्रुप बड़े पैमाने पर कर रहा है।

टीडीएस ग्रुप का कारोबार देश-भर में फैला हुआ है। देश के हर राज्य में टीडीएस ग्रुप की असरदार और दमदार मौजूदगी है। करीब पच्चीस हज़ार कर्मचारी देश के अलग-अलग हिस्सों में टीडीएस ग्रुप के लिए काम कर रहे हैं और लोगों को सेवाएं देते हुए कारोबार को लगातार बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। टीडीएस ग्रुप की सेवाओं से लाभ उठाने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बड़े ही फक्र और विश्वास भरी आवाज़ में अरविंद कहते हैं, “टीडीएस ग्रुप जल्द ही 400 करोड़ से 1000 करोड़ रुपये का ग्रुप बन जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *