आरटीओं टैक्स की फर्जी रसीदें काटने वाले गिरोह का भण्डाफोड़

देहरादून- उत्तर प्रदेश और हरियाणा में बैठकर उत्तराखंड में आने वाले व्यावसायिक वाहनों की परिवहन विभाग के नाम पर फर्जी टैक्स रसीदें काटने के मामले में तीन आरोपित पुलिस ने दबोच लिए। आरोपित परिवहन विभाग के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर लंबे समय से काले कारनामे को अंजाम दे रहे थे।

अधिकारियों का अनुमान है कि अब तक 50 लाख तक के राजस्व की चपत आरोपित लगा चुके हैं। पुलिस द्वारा एक आरोपित को रामपुर तिराहा मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) से दबोचा गया। बाकी दो आरोपित होडल (पलवल हरियाणा) से दबोचे गए। फर्जीवाडे़ में एक आरोपित अभी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

आरोपितों की गिरफ्तारी की संयुक्त जानकारी एसएसपी निवेदिता कुमार कुकरेती और एआरटीओ अरविंद पाडे द्वारा संयुक्त प्रेस वार्ता में दी गई। एआरटीओ ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से फर्जी टैक्स रसीदों पर व्यावसायिक वाहनों के उत्तराखंड में प्रवेश की शिकायत मिल रही थी। इसकी चेकिंग शुरू की गई।

एक मई को वे मसूरी रोड पर कुठालगेट में चेकिंग कर रहे थे कि राजस्थान नंबर का एक टैंपो ट्रेवलर पकड़ा। इसकी टैक्स रसीद फर्जी थी। उसके चालक ने बताया कि उसने हरियाणा में टैक्स रसीद कटवाई थी। एआरटीओ की ओर से मामले में वाहन स्वामी तुषार मूलचंदानी के नाम से थाना राजपुर में तहरीर दी थी।

Category: ख़ुलासा

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *