चमोली में हुआ मुख्यमंत्री आंचल अमृत योजना का शुभारंभ

चमोली: जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने गुरूवार को चमोली में मुख्यमंत्री आंचल अमृत योजना का शुभारंभ किया. ये योजना आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों के सम्पूर्ण शारीरिक विकास और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए है. जिले के सभी आंगनबाड़ी केंन्द्रों पर तकरीबन 8000 बच्चे इस योजना से लाभान्वित होंगे.

बता दें कि जिला मुख्यालय गोपेश्वर स्थित जिला पंचायत सभागार में आयोजित कार्यक्रम में आंगनबाड़ी के बच्चों को दूध पिलाकर इस योजना का विधिवत शुभारंभ किया गया. इस योजना के तहत 3 से 6 साल तक के बच्चों को सप्ताह में 2 दिन 100 ML दूध पिलाया जाएगा. जिलाधिकारी ने नगर में आंचल डेयरी और बाल विकास विभाग के अधिकारियों को आंगनबाड़ी में इस महत्वाकांक्षी योजना का पूरी जिम्मेदारी से क्रियान्वयन करने के निर्देश भी दिए.

कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने कहा कि बचपन में पौष्टिक आहार बच्चों को दिया जाय तो वो जीवन भर तंदुरुस्त रहेंगे. बच्चों की सेहत के लिए संचालित इस योजना के अंतर्गत बच्चों के संपूर्ण शारीरिक विकास में मदद मिलेगी और वे कुपोषण से ग्रसित नहीं होंगे.

Category: उत्तराखण्ड

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *