उत्तराखंड के दीपेंद्र का हैदराबाद फुटबाल क्लब में चयन

देहरादून , के दीपेंद्र का इंडियन सुपर लीग में चयन हो गया है . इंडियन सुपर लीग 2019 की नई टीम हैदराबाद फुटबाल क्लब में अपना जलवा बिखेरता नजर आएगा। दीपेन्द्र सिंह नेगी 5 साल का था तभी से उसे फुटबाल का जुनून चड़ा और उसका ये जुनून उसे आज इस मुकाम तक ले आया ।
कोच ने उसके हुनर को तराशा और बचपन मे कह दिया था कि एक दिन ये अपना, परिवार और कोच का नाम रोशन करेगा उसको जीवन का सबसे बड़ा ब्रेक 2010 मे देहरादून की जिला टीम स्टेट U16 चैंपियंनशिप 2010 जो उत्तरकाशी मे आयोजीत हुई थी। कोच वीरेन्द्र सिंह रावत की अगुवाई मे दीपेन्द्र उस समय महज 9 साल का था पर उसने उस समय बड़े बड़े खिलाड़ी को अपना जलवा दिखाया और देहरादून जिले की टीम को चैंपियंन बनाया ये कोच के लिए भी बहुत बड़ी उपलब्धि थी ।

उस समय उत्तरकाशी मे आपदा भी आ रखी थी रिस्क लेकर फिर भी कोच रावत देहरादून की टीम को लेकर गया और विजेता बनाया बस उसके बाद दीपेन्द्र के पांव नहीं रुके उसके बाद उसने बहुत मेहनत की ओर कोच के दिशा निर्देशों का पालन कर्ता रहा और वर्ष 2011 मे देहरादून के पुलिस लाइन के फुटबाल ग्राउंड मे ऑल इंडिया फुटबाल फेडरेशन नई दिल्ली की Ist अकैडमी के 265 खिलाड़ी को पछाड़ते हुवे केवल दो खिलाड़ी का चयन हुआ।

जिसमें अनिरुद्ध थापा और दीपेन्द्र सिंह नेगी का, अनिरुद्ध थापा को भी कोच वीरेन्द्र सिंह रावत ने कोचिंग दी थी।जो वर्तमान मे भारतीय टीम की सीनियर टीम मे अपना जलवा दिखा रहा है।  दीपेन्द्र नेगी ने अपने हुनर से 2013 इंटरनेशनल ए एफ सी U16 मे भारतीय टीम को गोल्ड मेडल दिलाया था ।बेहतरीन खेलकर, दीपेन्द्र टीम कैप्टन ने इंटरनेशनल सुब्रतो मुखर्जी U17 मे भारतीय टीम से खेलकर गोल्ड मेडल जीता उस समय मुख्य अतिथि के विश्व के फेमस पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी पैले ने भी दीपेन्द्र की भरपूर प्रशंसा की रूप में उसके बाद दीपेन्द्र एक साल के लिए स्पेन के प्रोफेसनल क्लब मे चले गए।

वहा से वापस आने के बाद दीपेन्द्र ने इंडियन सुपर लीग जिसके मालिक सचिन तेंदुलकर पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी की टीम केरला ब्लास्टर एफ सी से तीन का अनुबंध किया था। जिसमें एक मैच मे बेह्तरीन गोल मारकर 50,000/- का कैश prize और मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

इस वर्ष 2019 मे अनुबंध खतम होने के बाद दीपेन्द्र ने इंडियन सुपर लीग मे नई टीम प्रतिभाग कर रही हैदराबाद एफ सी मे बेहतरीन एमाउंट पर साइन किया जो 2019 जो अक्टूबर माह में सुरु हो रही इंडियन सुपर लीग मे
छठे सीजन मे अपना जलवा बिखेरेगा।हैदराबाद एफ सी के मालिक विजय मदुरी और वरुण त्रिपुरानेनी होंगे।

Category: देहरादून

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *