कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं फिर जोरों पर

कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं फिर जोरों पर

मंत्रिमंडल विस्तार में कुमाऊं से प्रतिनिधित्व मिलने की संभावना

देहरादून। कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के असमय निधन से त्रिवेंद्र कैबिनेट और कमजोर नजर आ रही है। आने वाले समय में माॅनसून सत्र सिर पर है. ऐसे में कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं एक बार फिर जोर पकड़ने लगी है।
इन चर्चाओं के बीच सबसे ज्यादा सरगर्मी कुमाऊं में है। ऐसा इसलिए क्योंकि, मंत्रिमंडल विस्तार में यहां के विधायकों को मंत्री बनने का मौका मिल सकता है। पहले निकाय चुनाव में जीत और फिर लोकसभा चुनाव में प्रदेश के पांचों सीटों पर बीजेपी का डंका बजने के बाद, राज्य कैबिनेट में बदलाव या और नए मंत्रियों को शामिल करने की चर्चा जोर पकड़ने लगी है। खुद बीजेपी संगठन के लोग खुलकर मान रहे हैं कि कैबिनेट में फेरबदल होना चाहिए। रमेश पोखरियाल निशंक के मोदी सरकार में मंत्री बनने और राज्य सरकार में खुद मुख्यमंत्री समेत छह मंत्रियों के गढ़वाल से होने के कारण सरकार में इलाके का पलड़ा भारी है। इसलिए इस बार के कैबिनेट विस्तार में कुमाऊं को खासी उम्मीदें हैं। यही वजह है कि जो विधायक खुद मान रहे हैं कि उनका नाम लंबे समय से चर्चा में है। कुमाऊं से पूर्व मंत्री बंशीधर भगत के अलावा वरिष्ठ  विधायक बिशन सिंह चुफाल, रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट, सल्ट से विधायक सुरेंद्र सिंह जीना, खटीमा से पुष्कर धामी, कपकोट के विधायक बलवंत सिंह भौर्याल का नाम भी चर्चा में है। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि जिस त्रिवेंद्र सरकार ने दो साल तीन महीने का कार्यकाल सात कैबिनेट और दो राज्य मंत्रियों के सहारे निकाल लिया, क्या उसका विस्तार इतना आसान होगा।

Category: उत्तराखण्ड

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *