यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए पैदल पडावों का निरीक्षण किया

दिलवर सिंह बिष्ट

रुद्रप्रयाग- जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने गोरीकुण्ड से केदारनाथ धाम तक यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए पैदल पडावों का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पडावों पर दुकानदारों को पॉलीथीन का उपयोग न करने की सहला दी कहा कि यदि पॉलथीन का प्रयोग किया गया तो सम्बन्धित दुकानदार का चालन किया जाएगा।
शनिवार को जिलाधिकारी ने गोरीकुण्ड से केदारनाथ तक यात्रा पडावों पर श्रद्धालुओं को दिए जाने सुविधाओं पानी, बिजली, शौचालय एवं ठहरने की व्यवस्था का पैदल भ्रमण कर निरीक्षण किया
जिलाधिकारी ने प्रभारी सुलभ शौचालय को निर्देश दिए कि पैदल मार्ग गोरीकुण्ड से केदारनाथ धाम तक सौ मीटर की दूरी पर कुडादान रखने तथा पैदल मार्ग की सफाई के लिए पर्यावरण मित्र को स्थान चयनित कर कार्य बाटने के लिए कहा
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने दुकानदारों को कुडादान रखने तथा कुडे को इधर उधर न डालकर सुलभ शौचालय की कर्मचारियों को देने के लिए कहा उन्होने कहा कि यदि किसी भी दुकान में पॉलथीन एवं कुडा विखरा मिला तो सम्बन्धित दुकानदार पर पॉच हजार का जुर्माना किया जाएगा।
इस से पूर्व जिलाधिकारी द्वारा सीतापुर एवं सोनप्रयाग पार्किग का भी निरीक्षण किया गया।
इस अवसर पर जिला आपदा प्रवन्धन अधिकारी हरीश चन्द्र शर्मा भारी सुलभ शौचालय धनजय पाठक, पशु चिक्साधिकारी डॉ. रमेश सिंह नितवाल सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Category: गढ़वाल

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *