बिधुत विभाग की लापरवाही से हो सकती है बड़ी दुर्घटना

राजेन्द्र सिह चौहान मोरी
पुरोला बिधुत विभाग की लापरवाही से हो सकती है बड़ी दुर्घटना। हईटेंशन की लाइन का पोल झुकने से तार आये हैं ठीक खेतों के ऊपर। विद्युत विभाग की लापरवाही इस कदर है कि पुरोला के स्वील गॉव में खेतों के बीचों बीच गुजर रही बिजली की हाईटेंशन  लाइन से कभी भी कोई बड़ी दूर्घटना हो सकती है, बिधुत के खम्बे के झुक जाने के कारण बिजली की तारें खेतों के ऊपर बहुत नजदीक तक झुक कर आ गयी हैं जिससे खेतों में हल चलाते समय कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।।ग्राम प्रधान बृज मोहन चौहान ने बताया कि आजकल खेतों में रुपाई का काम हो रहा जिससे कि हर समय खतरे की आंशका बनी रहती है
स्वील गॉव में ग्यारह  केवी की यह हाईटेंशन लाइन खेतों के ऊपर से जमीन से मात्र 14-15 फिट की ऊंचाई से हो कर गुजर रही है जिससे की कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है बिद्युत विभाग इस कदर सोया हुवा है कि ग्रामीणों के कई बार सूचित करने पर भी इस ओर कोई  ध्यान नही दिया गया।ग्राम प्रधान बृजमोहन सिंह चौहान ने बताया कि विद्युत विभाग को कई बावत कई बार सूचित करवाया गया यहाँ तक कि बीडीसी में भी मामले को संज्ञान में लाया गया था।लेकिन अभी तक खतरा बनी यह बिधुत लाइन जस के तस पड़ी है। ऊधर बिधुत विभाग के सहायक अभियंता मनोज कंडवाल का कहना है कि मेरे संज्ञान में मामला नही था, शीघ्र लाइन का मुआयना कर ठीक करवा दिया जाएगा।
Category: उत्तराखण्ड

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *