बदरीनाथ हाईवे पर पैरों तले खिसक गई ज़मीन,

पैरों तले ज़मीन खिसकना क्या होता है यह श्रीनगर गढ़वाल में दिखा. यहां बदरीनाथ हाईवे में एक युवक अलकनंदा में इसलिए बह गया क्योंकि हाईवे में जहां से वह जा रहा था वहां से ज़मीन उसके पैरों तले खिसक गई थी. उफान पर आई अलकनंदा के कटाव की वजह से बदरीनाथ हाईवे में पुश्ता ढह गया और बाइक सवार युवक नीचे चला गया. कुछ देर तक तो वह किनारे में फंसा रहा लेकिन फिर अलकनंदा उसे अपने साथ खींच ले गई.

बचाने की कोशिश 

दुर्घटना के समय नितेश रतूड़ी वहीं मौजूद थे. उन्होंने बताया कि देखते-देखते पुश्ता ढहा और कोई कुछ समझ पाता इससे पहले वह युवक बाइक समेत नीचे चला गया. लोगों ने झांककर देखा तो वह उफनती नदी के किनारे पत्थरों के सहारे रुका हुआ था और बाहर आने की कोशिश कर रहा था.

इसके बाद युवकों ने थोड़ी दूर खड़े ट्रक से रस्सा खोला ताकि उस युवक को बचाया जा सके. लेकिन जब तक बचाने की यह कोशिश ज़मीन पर उतरती अलकनंदा के तेज़ बहाव के आगे वह युवक टिक नहीं सका और देखते-देखते उफनती, मटमैली नदी उसे खींचकर ले गई.

मिलने की गुंजाइश नहीं 

अलकनंदा के बहाव को देखते हुए किसी को भी उम्मीद नहीं रही कि वह युवक मिल पाएगा. सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंची लेकिन असहाय दिखी. श्रीनगर कोतवाली के एसआई पीएस बुटोला ने कहा कि चूंकि डैम के गेट भी खुले हुए थे इसलिए उस युवक के मिलने की गुंजाइश नहीं के बराबर है. नदी उसे आगे बहा कर ले गई होगी.

Category: उत्तराखण्ड

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *