विश्व मानसिक दिवस पर आयोजित किये गए कार्यक्रम

उत्तरकाशी : जिला चिकित्सालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी डा0 आषीष चैहान की ने कहा कि मानसिक लोगों के साथ शालीनता पूर्ण व्यवहार करें व समय पर उन्हें उचित इलाज प्रदान करें उन्होनें कहा कि जो गम्भीर रूप से मानसिक रोग से पीड़ित है ऐसे व्यक्तियों को बेहतर उपचार हेतु मानसिक रोग अस्पताल देहरादून सेलाकुई भेजा जाए ।

मानसिक दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न विद्यालयों के छात्र- छात्राओं द्वारा नुकक्ड़ नाटक के माध्यम से आम जनमानस को जागरूक किया गया, कार्यक्रम में मानसिक स्वास्थ्य के बारे में चिकित्साधिकारियों द्वारा विस्तृृत रूप जानकारियां दी गई साथ ही समाज में बढ़ते नषे के दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को अवगत कराया गया ।

विष्व स्वास्थ्य संगठन की थीम ‘‘आईये हम मिलकर आत्म हत्या को रोकने का प्रयास करें ’’ पर कार्यक्रम आयोजित किये गये , जिस पर जिलाधिकारी ने बढ़ती आत्म हत्या पर चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि आत्म हत्या को रोकने हेतु छोटे – छोटे व प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है , साथ ही समय – समय पर जनजागरूकता के माध्यम से जनपद मुख्यालय ,तहसील स्तर पर भी मानसिक षिविर लगायें जाए जिससे पीड़ित लोगों को इसका लाभ मिल सकें । कार्यक्रम में नुकक्ड़ में प्रतिभाग करने वाले विभिन्न विद्यालयों से आये छात्र- छात्राओं को जिलाधिकारी द्वारा पुरूस्कार वितरण किया गया ।

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक पंकज भटृृ, मुख्य षिक्षाधिकारी रमेष चदं आर्य, डिप्टी सीएमओ डा0 सी0 एस0 रावत, जिला चिकित्सालय प्रमुख अधीक्षक डा0 बी0एस0 रावत, वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डा0 एस0डी0वर्मन सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।
जिला सूचना अधिकारी उत्तरकाषी

Category: उत्तरकाशी

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *