देहरादून में खुलने जा रहा पहला हवाई जहाज रेस्तरां

 

 

देहरादून,  प्रदेशवासियों को हवाई जहाज रेस्तरां में खाने का आनंद लेने के लिए कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं। क्योंकि अब देहरादून स्थित मोहकमपुर मे प्रदेश का पहला हवाई जहाज रेस्तरां खुलने जा रहा है। जिसमें लोग अपने पूरे परिवार के साथ लंच, डिनर करने के साथ-साथ हवाई जहाज में बैठने का अनुभव ले सकते हैं। रेस्तरां में एक समय पर 75 लोग बैठ सकते हैं। वहीं जहाज के एक पंख में बनाए गए ओपन एयर रेस्तरां में 12 लोग बैठ सकते हैं। हवाई जहाज रेस्तरां 1023 फीट लंबा है।

बता दें रेस्तरां का उद्घाटन दून महापौर सुनिल उनियाल गामा करेंगे और शाम से प्रदेशवासियों के लिए रेस्तरां ओपन कर दिया जाएगा। रेस्तरां में एंट्री फीस 250 रुपये है जो ग्राहक के बिल में जोड़ दी जाएगी। बेंगलुरु से खरीदा जहाज रेस्तरां के मालिक एसके रस्तोगी ने बताया कि उन्होंने बैंक से रिटायर होने के बाद अपने बेटे और उसके दोस्त से दून में रेस्तरां खोलने की बात की।

हम कुछ अलग करना चाहते थे। इसलिए हमने काफी रिसर्च करने के बाद हवाई जहाज रेस्तरां खोलने की योजना बनाई। जिसके लिए हमने बेंगलुरु में ऑक्शन के दौरान सर्विस पूरी कर चुका जहाज खरीदा। जिसे तीन पार्टों में विभाजित कर दून लाया गया।

एसके रस्तोगी ने बताया कि एमडीडीए से नक्शा पास करवाने में उन्हें काफी समस्या आई। क्योंकि दून में घरों और इमारतों का नक्शा पास करवाने का प्रावधान तो है, लेकिन जहाज का नहीं। ऐसे में बोर्ड की स्पेशल मीटिंग बैठाई गई। जिन्होंने जहाज रेस्तरां का नक्शा पास किया।

रेस्तरां पार्टनर विषाद शर्मा ने बताया कि जहाज के पार्ट लाने के बाद उसे खड़ा करना काफी मुश्किल था, इसलिए बेंगलुरु से आए पांच इंजीनियरों ने इसे छह पिल्लरों पर खड़ा किया। बता दें रेस्तरां में हवाई जहाज में लगाए जाने वाले एसी और फर्नीचर लगाया गया है। उन्होंने बताया कि वह बहुत जल्द एक रेल रेस्तरां भी खोलेंगे। जिसमें रेल की बुग्गी में रेस्तरां बनाया जाता है।

Category: उत्तराखण्ड देहरादून

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *