पहाड़ों पर बढ़ सकती है मुश्किलें, 7 जिलों में अलर्ट

देहरादून: देवभूमि में बारिश लोगों पर आफत बनकर टूट रही है. लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर बह रहे हैं. प्रदेश में कई संपर्क मार्ग मलबे की वजह से बाधित हैं. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, नैनीताल, चमोली और रुद्रप्रयाग में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है.

गौर हो कि प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. जहां एक ओर बारिश ने लोगों को गर्मी से निजात दिलाने के साथ ही उन्हें घरों में कैद कर दिया है. वहीं प्रदेश में बारिश से नदियों का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है. उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के कारण लगातार पहाड़ियों से पत्थर गिर रहे हैं. शनिवार को चमोली-लामबगड़ में भारी बारिश के कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करना पड़ा था.

वहीं सीमांत जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ में कई संपर्क मार्ग मलबा आने की वजह से बाधित हैं. जिससे लोगों को रोजमर्रा की वस्तुओं के लिए मीलों का सफर तय करना पड़ रहा है. वहीं हरिद्वार, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, पिथौरागढ़ और उधम सिंह नगर में भी बारिश होने की संभावना है.

बता दें कि रविवार को राजधानी देहरादून में अचानक शुरू हुई तेज बारिश ने शहरवासियों की मुश्किलों को बढ़ा दिया था. इस दौरान शहर की कई मुख्य सड़कों में जलभराव होने की वजह से यातायात प्रभावित रहा. वहीं सोमवार को एक बार फिर राजधानी देहरादून में तेज बारिश होने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान 30 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

Category: उत्तराखण्ड

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *