अस्पतालों को मिलेगा प्रोत्साहन

देहरादून-  अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के तहत राज्य के लोगों को निश्शुल्क उपचार मुहैया किए जाने की योजना अध्यक्ष डीके कोटिया ने समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जो अस्पताल उच्च स्तर का उपचार मरीजों को देंगे उन्हें अतिरिक्त प्रोत्साहन दिया जाएगा।

स्वास्थ्य महानिदेशालय में समीक्षा के दौरान बताया गया कि अभी तक प्रदेशभर में लगभग 32 लाख लोगों के गोल्डन कार्ड बना दिए गए हैं। विभिन्न अस्पतालों के माध्यम से राज्य के 38177 मरीजों को सूचीबद्ध निजी एवं सरकारी अस्पतालों में उपचार दिया गया है। इन मरीजों के संबंध में विभिन्न पैकेज की लगभग 37 करोड़ रुपये की धनराशि अनुमोदित की गई है।

यह भी बताया गया कि योजना के अंतर्गत सूचीबद्ध अधिकांश चिकित्सालयों में मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ रही है, जिसके अंतर्गत राज्य के सर्वाधिक उपचार करने वाले 10 निजी एवं सरकारी चिकित्सालयों में मरीजों की संख्या का विवरण प्रस्तुत किया गया। बताया गया कि इन चिकित्सालयों में मरीजों को उत्तम स्तर का उपचार दिया जा रहा है। प्रमुख चिकित्सालयों में स्वामी राम हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट ने सबसे अधिक 6992 मरीजों को उपचार दिया। जिस पर योजना के तहत लगभग छह करोड़ 72 लाख रुपये अनुमोदित किए गए।

Category: राष्ट्रीय

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *