अल्मोड़ा के बहुगुणा स्टेडियम में हुआ कबड्डी का आयोजन

अल्मोड़ा के हेमवती नन्दन बहुगुणा स्टेडियम में राज्य स्तरीय कबड्डी का शुभारम्भ विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान ने किया । उन्होंने कहा की सांस्कृतिक नगरी के लिये बड़े सौभाग्य की बात है कि प्रथम बार राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन अल्मोड़ा में किया जा रहा है

उन्होंने कहा कि कबड्डी जैसे शारीरिक मजबूती के खेल आज युवाओं को खेलने की आवश्यकता है जिससे कि वे अपने शरीर को स्वस्थ्य और मजबूत रख सकें। इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों की सदैव आवश्यकता है जिससे युवाओं को खेल की ओर मोड़ा जा सके।

जिलाधिकारी नितिन सिहं भदौरिया ने सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया और स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा के साथ खेलने की खिलाड़ियों से अपील की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा एसोशिएसन को पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है और यह प्रतियोगिता बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की तर्ज पर आयोजित की जा रही है। कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि इस प्रतियोगिता में राज्स के समस्त जनपदों से खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है।

इस प्रतियोगिता में 250 से अधिक बालिकायें सहित लगभग 500 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन एवं जिलाधिकारी द्वारा इस प्रतियोगिता को बेहतर बनाने के लिए अपना पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बालिकाओं को बचाने व उनके भविष्य को सुधारने हेतु इस प्रतियोगिता को ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ‘‘ नारे के साथ आयोजित किया गया है।

इस अवसर पर कोच प्रदीप जोशी, देवेन्द्र प्रसाद कर्नाटक, हेम चन्द्र जोशी, ह्दयेश तिवारी, रोहित शैली, आनन्द डंगवाल, गणेश बिष्ट, दीपक अधिकारी, देवेन्द्र कुमार, अमित मल्होत्रा, जिला क्रीड़ा अधिकारी सी0एल0 वर्मा, आपदा प्रबन्धक अधिकारी राकेश जोशी, नागेन्द्र पंत आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन दीपक मेहता ने किया।

उद्घाटन मैच महिला वर्ग में अल्मोड़ा और पौढ़ी के बीच खेला गया जिसमें अल्मोड़ा ने पौढ़ी को 26-16 से हराया सम्भागीय परिवहन अधिकारी आलोक जोशी ने बताया कि नगर में ई-रिक्शा संचालन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया के निर्देशानुसार लाटरी प्रक्रिया से ई-रिक्शा संचालन की अनुमति प्रदान की जानी थी।

उन्होंने बताया कि आज जिलाधिकारी कार्यालय में उपजिलाधिकारी जैंती/भनोली की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा लाटरी प्रक्रिया से नीरज सिंह चैहान, विकास आजीविका स्वायत्त सहकारिता, संगम आजीविका स्वायत्त सहकारिता और सुनील कुमार का नाम निकला। ए0आर0टी0ओ0 ने बताया कि लाटरी प्रक्रिया में कुल 23 आवेदन प्राप्त हुए थे।

उन्होंने बताया कि लाटरी प्रक्रिया में उपजिलाधिकारी सहित सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, कोषाधिकारी अल्मोड़ा और अधिशासी अधिकारी नगरपालिका शामिल थे। उन्होंने बताया कि जल्दी की ई-रिक्शा का संचालन प्रारम्भ हो जायेगा।

 

Category: उत्तराखण्ड कुमाऊं

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *