घोटाले में अधिशासी अभियंता समेत तीन अधिकारियों पर कानूनी शिकंजा

सितारगंज  : बिना एमबी और बिना कार्य के 69 लाख रुपये के हुए सिंचाई विभाग के घोटाले में अधिशासी अभियंता समेत तीन अधिकारियों पर कानूनी शिकंजा कसने जा रहा है। विभागीय जांच में घोटाले की पुष्टि होने के चार महीने बाद घोटालेबाजों पर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए जांच की पत्रावलियां पुलिस को दे दी गई हैं। उम्मीद है कि बहुत जल्द आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई हो जाएगी।

वर्ष 2014 से 2018 तक सिचाई विभाग में 68.86 लाख का गबन हो गया था। बिना मेजरमेंट बुक किए और बिना काम कराए ही इस रकम को डकार लिया गया। गबन के बाद इस रकम को विभागीय बही और मासिक लेखा में दर्शाया भी नहीं गया। जबकि साल के अंत में विभिन्न मदों में खर्च होने वाली और प्राप्त होने वाली धनराशि का विवरण भेजा जाता रहा लेकिन ङ्क्षसचाई खंड के अधिकारियों को डकारी गई इस धनराशि की भनक ही नहीं लगने दी गई थी। गबन की गई रकम सात खातों में ट्रांसफर की गई थी।

Category: ख़ुलासा

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *