मसूरी विधायक गणेश जोशी ने करवाया दान महोत्सव का आयोजन

देहरादून :“खुशी देने वाले सप्ताह“ के समापन को चिह्नित किया गया है, जिसे देश भर में “दान उत्सव“ के रूप में मनाया जाता है, जहां लोग समाज के वंचित वर्गों की बेहतरी में योगदान करने के लिए पैसे, समय और संसाधन देने के कृत्यों के माध्यम से जुड़ते हैं।

देहरादून के राजपुर स्थित एक निजी होटल में यह कार्यक्रम मूज़ी आर्ट कैफे में पंडित दीन दयाल उपाध्याय एक्शन व रिसर्च सोसाइटी के सहयोग से आयोजित किया गया था। कैफे में पूरे सप्ताह के लिए ड्रॉप बॉक्स रखे गए थे, जहां लोगों ने किताबें, कपड़े और स्टेशनरी आइटम दान किए।

मूज़ी आर्ट कैफे ने स्थानीय कलाकारों को आगे लाने और सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने के साथ-साथ देहरादून में कला के लिए एक मंच प्रदान करने का बीड़ा उठाया है। पंडित दीन दयाल एक्शन एंड रिसर्च सोसाइटी, 2011 में स्थापित, चिकित्सा शिविर की व्यवस्था, स्कूल के बुनियादी ढांचे के विकास, शौचालयों की स्थापना जैसी गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला में केंद्रित सामाजिक सेवा क्षेत्र में सक्रिय है। कैफ़े में एक कला प्रतियोगिता आयोजित की गई, जहाँ शासकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, काठबंगला के छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर समाज के सम्पन्न व्यक्तियों द्वारा जिस प्रकार से गैस सब्सिडी को छोड़ा गया और इनका लाभ समाज के गरीब तबकें को मिला। सभी को पुरस्कार और उपहार हैम्पर्स सौंपे गए, जिन्होंने इस कार्यक्रम को ’पर्यावरण प्रदूषण’ के रूप में प्रदर्शित किया। गिफ्ट हैम्पर्स में इको फ्रेंडली बैग और कंबल शामिल थे।

विधायक जोशी ने इस बात पर भी चर्चा की कि कैसे लोग, जो कि खर्च कर सकते हैं, स्वेच्छा से अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए सरकार को मुफ्त में सब्सिडी देकर अपना योगदान दे सकते हैं। इस कार्यक्रम का समापन फोटोग्राफी सत्र और जलपान के साथ किया गया।कार्यक्रम में वैभव उनियाल, भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, पार्षद संजय नौटियाल, मंजीत रावत, अजय राणा, दीपक अरोड़ा, प्रधानाचार्य आशिमा डिमरी, आरसी जोशी आदि उपस्थित रहे।

Category: देहरादून

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *