डॉ सोनी के नेतृत्व में आरक्षित कर्मियों ने की पौधारोपण

घनसाली:प्रथम चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगी आरक्षित कर्मचारियों ने पर्यावरणविद वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी के नेतृत्व में तथा उपजिलाधिकारी फिंचाराम चौहान, सहायक खंड विकास अधिकारी सतीश प्रसाद बडोनी, उप शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र प्रसाद की गरिमामय उपस्थित में आंवला, अमरुद व नीबू के पौधों का रोपन ब्लॉक परिसर में किया, इस पौधारोपण में सभी आरक्षित कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया।

बताते चलें डॉ सोनी जहां भी जाते हैं वहां लगाने को अपने साथ पौधे ले जाते हैं इस बार उनकी ड्यूटी आरक्षित में लगी। बूथ पर लगाने हेतु लाये पौधों का रोपण उन्होंने ने विकासखण्ड परिसर में किया। जब हमने डॉ सोनी से पूछा तो उन्होंने कहा मेरा उद्देश्य चुनाव ड्यूटी ही नहीं बल्कि पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण का संदेश देना भी है

इसलिए मैं हर चुनाव में अपने बूथ पर लगाने के लिए पौधों को लाता हूं बिस्तरबंद, बैग के साथ पौधे ले जाने में परेशानी होती है लेकिन इन्हें में चुनाव सामग्री समझकर लेजाता हूं जिस कारण मुझे अपने सामान व निर्वाचन सामग्री के साथ पौधों को ले जाने में कोई दिक्कत नहीं होती है

इस बार आरक्षित में ड्यूटी लगने के वजह बूथ हेतु लाए पौधों का रोपण ब्लॉक परिसर में किया जिसमें रिटर्निंग अधिकारी, सहायक खंड विकास अधिकारी, उप शिक्षा अधिकारी ने भी भाग लिया तथा वृक्षमित्र डॉ सोनी ने सभी को एक एक पौधा उपहार में भेंट भी किया। उन्होंने ने कहा अपने कर्तव्यों का निर्वाहन कर इसे हमने ड्यूटी समझकर यह कार्य किया है।

फिंचाराम चौहान उपजिलाधिकारी/रिटर्निंग अधिकारी ने डॉ सोनी के अभियान की तारीफ करते हुए कहा उनका अपना एक उद्देश्य हैं धरा को हराभरा बनाने का उन्होंने ने हमे पौधा भेंट किया और हमने पौधारोपण भी किया।

सतीश प्रसाद बडोनी ने डॉ सोनी के नेतृत्व में लगे पौधों को जीवित रखने का संकल्प लिया। वही उप शिक्षा अधिकारी भुवनेश्वर प्रसाद ने उपहार में लिए पौधे को अपने कार्यालय में लगाने का संकल्प लिया। पौधारोपण में राजेंद्र कैंतुरा, विजयपाल गुसाईं, जोत सिंह बडोला, मयंक बंगारी, महावीर सिंह रावत, अनिल नेगी, अरविंद चंद्र बहुगुणा।

Category: राष्ट्रीय

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *