कांग्रेस द्वारा केदारनाथ व बद्रीनाथ की पूजा अर्चना पर आपत्ति निंदनीय,

 

देहरादून 18 मई । भाजपा ने कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी की केदारनाथ व बद्रीनाथ यात्रा पर आपत्ति करने व इसे चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन बताने की निंदा की है और इसे लोकसभा चुनाव में दिखाई दे रही पराजय से जुड़ी हताशा बताया है।
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ देवेंद्र भसीन ने आज कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल द्वारा प्रधानमंत्री की केदारनाथ धाम व बद्री नाथ धाम को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए इस बारे में चुनाव आयुक्त को शिकायत करने की निंदा की और कहा कि कांग्रेस को प्रधानमंत्री द्वारा केदारनाथ व बद्रीनाथ में पूजा अर्चना करने पर भी आपत्ति है। यह कांग्रेस की संकुचित सोच का प्रमाण है ।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  की केदारनाथ व बद्री नाथ यात्रा पूर्णतः आध्यात्मिक यात्रा है । इसमें उनके द्वारा इन धामों में पूजा अर्चना , ध्यान व विकास कार्यों का निरीक्षण शामिल है। भाजपा संगठन भी इस यात्रा का अंग नहीं है । प्रधानमंत्री जी द्वारा आचार संहिता के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है और इस कार्यक्रम की चुनाव आयोग को पूरी जानकारी है ।इसके अलावा उत्तराखंड में मतदान 11 अप्रैल को हो चुका है और अब केवल अंतिम चरण का मतदान जो कल 19 मई को होना है शेष रह गया है।
उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस नेताओं की संकुचित सोच है कि वह ही इसे राजनीतिक रूप देने की कोशिश कर रही है ।
डॉ भसीन ने कहा कि मोदी जी का उत्तराखंड से पुराना आध्यात्मिक सम्बंध है।वे गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से पहले भी यहाँ तप करते रहे हैं। केदारनाथ आपदा के दौरान उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में यहाँ केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण व पीड़ितों को राहत देने की बात कही थी । लेकिन तब भी कांग्रेस सरकार ने उन्हें ये कार्य नहीं करने दिए थे। फिर प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने केदारधाम के विकास के लिए जो कार्य किये वे सबके सामने है।
डॉ भसीन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस व विपक्ष को अपनी पराजय साफ़ दिखाई दे रही है । इसी बात से कुंठित कांग्रेस यह हरकते कर रही है । लेकिन जनता को सब समझ आ रहा है ।

Category: उत्तराखण्ड

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *