जनता को रातों लाईन में लगवाकर चैन की नींद सो रही सरकार 

विकासनगर- मोर्चा कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश भर में मोटर वाहनों इत्यादि की प्रदूषण जाँच के नाम पर सरकार ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है।

बड़ी हैरानी की बात है कि उक्त नियम लागू करने से पहले सरकार को होम वर्क करना चाहिए था यानि जाँच केन्द्रों की समुचित व्यवस्था करनी चाहिए थी, उसके उपरान्त ये कानून लागू करती। सरकार की अपरिपक्वता एवं निकम्मेपन की वजह से जनता रातों लाईन में लगकर एक तरह से जाँच केन्द्रों पर पहरा दे रही है।

नियम लागू करने से पहले सरकार को बड़े पैमाने पर जाँच केन्द्रों की स्थापना करनी चाहिए थी, लेकिन इन केन्द्रों के अभाव में लोगों का जीना दुश्वार हो गया है तथा वहीं चिलचिल्लाती धूम भी लोगों की परेशानी में इजाफा कर रही है।

नेगी ने कहा कि ऐसे समय में जब पूरा प्रदेश डेंगू जैसी बीमारी की चपेट में है तथा दूसरी महामारी (प्रदूषण जाँच) ने और परेशानी बढ़ाने की काम किया है।
नेगी ने कहा कि पहले सरकार ने नोटबंदी, जनधन आदि तमाम योजनाओं के नाम पर जनता को लाईन में लगाया तथा अब जाँच के नाम पर लाईनों में लगाया, इससे प्रतीत होता है कि लाईन में लगना प्रदेश की जनता की नियति बन गयी है।

मोर्चा ने सरकार को चेतावली देते हुए कहा कि अगर शीघ्र ही मामले में अवधि बढ़ाने को लेकर शिथिलता प्रदान नहीं की तो मोर्चा आन्दोलन करेगा।

 

Category: देहरादून

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *