हरिद्वार में बुखार से तीन और मौत, उत्तराखंड में अब तक 6412 में डेंगू की पुष्टि

देहरादून : उत्तराखंड में डेंगू कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, हरिद्वार की भगवानपुर तहसील क्षेत्र के छापुर और सिकंदरपुर भैंसवाल गांव में बुखार से तीन और लोगों की मौत हो गई है। दोनों गांव में एक माह के अंदर अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि ग्रामीण इसे डेंगू की वजह से मौत बता रहे हैं। वहीं शुक्रवार को छापुर के तीन ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों मरीजों में डेंगू के प्रारंभिक लक्षण मिले हैं।

एक माह से भगवानपुर तहसील क्षेत्र के छापुर और सिकंदरपुर भैंसवाल गांव में बुखार ने कहर बरपाया हुआ है। छापुर गांव निवासी मुस्तकिमा (50) साल कई दिन से बुखार से पीड़ित थी। गांव में ही महिला का उपचार चल रहा था। रात को अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। परिजन उसे लेकर रुड़की के एक निजी नर्सिंग होम में पहुंचे, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई है। इस गांव में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, गांव के तीन और लोगों में डेंगू के प्रारंभिक लक्षण मिले हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सिकदंरपुर भैंसवाल गांव निवासी सुखराम (40) को कई दिन से बुखार आ रहा था। रुड़की के एक फिजिशयन के यहां उसका इलाज चल रहा था। तबीयत बिगड़ने पर मेरठ स्थित हॉयर सेंटर ले जाते समय मरीज की मौत हो गई।

इसके अलावा इसी गांव के हुसैब (80) की भी बुखार से मौत हो गई। इस गांव में एक माह के दौरान तीन लोगों की मौत पहले ही चुकी है। भगवानपुर के सामुदायिक चिकित्सा केंद्र प्रभारी डॉ. विक्रांत सिरोही ने बताया कि इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार गांव का दौरा कर रही है। इंडोर स्प्रे किया जा चुका है।

Category: देहरादून

About ई टीवी उत्तराखंड

Etv Uttarakhand हम डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा समाचारों, विचारों, साक्षात्कारों की नई श्रृंखला के साथ- साथ खोजी ख़बरों को कुछ हटकर पाठकों तथा दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे है। हमारा ध्येय है कि हमारी खबरें जनसरोकारी हो, निष्पक्ष हों, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो, पाठकों तथा दर्शकों का मार्गदर्शन करने में सहायक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *