बगैर अनुमति के सड़क किनारे जेसीबी से हो रहा खुदान कार्य

By | March 12, 2019

थल: थल-पिथौरागढ़ मोटर मार्ग में निजी संचार कंपनी द्वारा बगैर अनुमति के सड़क किनारे ओएफसी लाइन बिछाने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई है। इससे मार्ग संकरा हो गया है। वहीं मार्ग में जाम की समस्या भी पैदा हो गई है।

थल-पिथौरागढ़ मार्ग में बुंगाछीना व मुनापानी के पास निजी कंपनी द्वारा नियमों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। जेसीबी मशीन लगाकर जहां एक ओर मानकों की अनदेखी की जा रही है, वहीं दूसरी ओर सड़क किनारे बनी नालियों व कलमठों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि रात्रि के समय भी सड़क में दो से तीन जेसीबी लगाकर खुदान कार्य किया जा रहा है। खुदान कार्य से निकलने वाले मलबे को वहीं पर ही छोड़ा जा रहा है। यातायात काफी प्रभावित हो रहा है। जाम की स्थिति भी बनी रहती है। हर रोज सैकड़ों वाहन जाम में फंस रहे हैं। वहीं, मार्ग संकरा होने से दुर्घटना की आशंका भी बनी हुई है।

निजी संचार कंपनी को केवल हाथ से केबिल बिछाने की अनुमति दी गई है। जेसीबी लगाने की अनुमति नहीं दी गई है। सड़क में जेसीबी का प्रयोग करने पर निजी संचार कंपनी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।— डीपी आर्या, अधिशासी अभियंता एडीबी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *